PSPCL Recruitment 2024, GATE के द्वारा 40 Assistant Engineers की भर्ती

PSPCL Recruitment 2024, GATE 2024 के माध्यम से 40 सहायक अभियंता पदों के लिए आवेदन शुरू

PSPCL Recruitment 2024 for 40 Assistant Engineer through GATE 2024

नमस्कार दोस्तों! एक बार फिर से आपका स्वागत है SuperThirty Jobs Notification पर। मैं विनय सिहं चंद्रवंशी, आपको आज PSPCL Recruitment 2024 के बारे में जानकारी देने वाला हूं। इस सरकारी नौकरी के तहत 40 Assistant Engineer (AE/OT) (Electrical) के पदों के लिए भर्ती निकाली है। यदि आप इस नौकरी को करने के लिए रुचि रखते हैं तो आज ही इसके लिए आवेदन करें। लेकिन आवेदन करने से पहले आधिकारिक सूचना को ध्यान पूर्वक जान लें क्योंकि इसमें यह बताया गया है कि GATE 2024 स्कोर कार्ड है तभी आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

PSPCL Recruitment 2024 through GATE 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है। आवेदन करने से पहले नीचे दी जा Eligibility criteria, important dates, और अन्य महत्वपूर्ण जानकारियाँ को जान और समझ लें।

यह सरकारी नौकरी का आवेदन Punjab State Power Corporation Limited (PSPCL) ने GATE 2024 के माध्यम से Assistant Engineer/OT (Electrical) के 40 पदों के लिए निकाली है। जानकारी के लिए बता दें कि PSPCL पंजाब सरकार का एक पावर जनरेटिंग और डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी है, जो राज्य में 24*7 निर्बाध गुणवत्ता बिजली आपूर्ति के लिए कार्य करती है। PSPCL Yuva और Dynamic Candidates की तलाश कर रहा है जिनका academic record उत्कृष्ट हो।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

  • ऑनलाइन पंजीकरण/आवेदन जमा करने और शुल्क जमा करने की आरंभ तिथि: 19.07.2024
  • ऑनलाइन पंजीकरण/आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 08.08.2024
  • शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि: 12.08.2024

वेतनमान:

  • Pay-Scale: यदि आप PSPCL Recruitment 2024 के लिए आवेदन करना चाहते हैं कि आपको इस सरकारी पद पर कार्य करने के लिए कितना वेतन मिलेगा, तो बता दें कि वेतन आपको पंजाब सरकार के लेटर no. 1/647144/2023 dated 21.04.2023 के अनुसार दिया जायेगा।
  • Minimum Pay: एक अनुमान के अनुसार PSPCL Recruitment 2024 के तहत निकलने वाली Assistant Engineer Posts के लिए वेतन 7th CPC/Pay Matrix के अनुसार होगा। लेकिन इतना अवश्य है कि इस सरकारी नौकरी के लिए न्यूनतम वेतन ₹47,600/- प्रति माह नियुक्ति/जॉइनिंग के बाद हो सकती है।

आवश्यक योग्यता:

  • शैक्षणिक योग्यता: यदि आपने पिछले वर्ष गेट एग्जाम दिया है और आपके पास गेट स्कोर है तो आप PSPCL Recruitment 2024 के लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन आपके पास न्यूनतम 55% अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक नियमित BE/BTech/BSc Engineering या The Institution of Engineers (India) Kolkata से 55% अंकों के साथ मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एआईसीटीई या एएमआईई द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिग्री होनी चाहिए।
  • पंजाबी ज्ञान: PSPCL Recruitment 2024 Through GATE Scorecard के लिए आवेदन करते समय आपको यह ध्यान रखना पड़ेगा कि आपके पास कम से कम मैट्रिकुलेशन या इसके समकक्ष स्तर पर पंजाबी पास होना चाहिए। यदि आपके पास यह नहीं है तो आप आवेदन न करें क्योंकि आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।

आयु सीमा (as on 01/01/2024):

  • न्यूनतम आयु: 18 Years
  • अधिकतम आयु: 37 Years, आयु में छूट पंजाब सरकार के अधिसूचना के अनुसार लागू होगी। इसलिए नीचे दी जा रही आधिकारिक सूचना के लिंक पर क्लिक करके इसे जान लें।

PSPCL AE GATE Mechanical (ME) के ​​लिए न्यूनतम योग्यता अंक:

आवेदन करने से पहले आपको यह जान लेना चाहिए कि आपके पास वर्ष 2024 का GATE Mechanical का स्कोर कार्ड होना चाहिए। इसके अलावा नीचे दी जा रही गेट स्कोर कार्ड के अंक को समझ लें।

  • General (सामान्य): 28.60
  • ईडब्ल्यूएस, पूर्व सैनिक, बीसी खेल और स्वतंत्रता सेनानी: 25.70
  • एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी: 19.00

आवेदन शुल्क:

अब चलिए PSPCL Recruitment 2024 के Application fee को जान लेते हैं क्योंकि आवेदन करते समय यह शुल्क आपको देना होगा।

  • Gen / BC: ₹2360/- + Bank Charges
  • SC / PwD: ₹1652/- + Bank Charges,
  • शुल्क भुगतान: आवेदकों को आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए ऑनलाइन मोड के माध्यम से निर्धारित शुल्क का भुगतान करना होगा। यदि आप शुल्क का भुगतान किए बिना आवेदन कर देते हैं तो आपका आवेदन अस्वीकार कर दिया जाएगा।

आवेदन कैसे करें?:

पीएसपीसीएल भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया नीचे दी जा रही है। इसे ध्यान पूर्वक समझें और आवेदन करें।

  1. PSPCL Recruitment 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन 19.07.2024 से शुरू होगा।
  2. आवेदन से पहले Eligibility Criteria और सभी Details को जान लें। यदि आपको इसका Official Notification  चाहिए तो इसके लिए नीचे लिंक दी गई है।
  3. सभी आवश्यक Documents जैसे eligibility proof, ID proof, address details, आदि को आवेदन करने से पहले अपने पास रख लें।
  4. इसके अलावा Scan Documents जैसे फोटो, sign, ID proof आदि को भी अपने पास रखें।
  5. ऑनलाइन आवेदन करने से पहले आधिकारिक सूचना में दी गई सभी columns को ध्यान से चेक कर लें और इसके बाद आवेदन करने के लिए PSPCL Recruitment 2024 की ओनलाइन आवेदन फोर्म भरें।
  6. जब आप करेंगे तभ उसके एक print out ले लें क्योंकि यह भविष्य में काम आ सकती है।

महत्वपूर्ण लिंक्स:

नीचे कुछ महत्वपूर्ण लिंक्स दी जा रही है जिस पर क्लिक करकें आप आधिकारिक सूचना को पढ़ सकते हैं तथा ऑनलाइन आवेदन करना शुरू कर सकते हैं।

तो दोस्तों, ये थी हमारी आज की जानकारी PSPCL Recruitment 2024, GATE 2024 के माध्यम से 40 सहायक अभियंता पदों के लिए आवेदन की जानकारी। इसे हमारी टीम ने आपके लिए आसान भाषा में तैयारी किया है ताकि आप इसे कम समय में समझ सकें। यदि आपको यह लेख पसंद आई हो तो इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें। धन्यवाद।

यदि आप PSPCL Recruitment 2024 Through GATE 2024 को वीडियों के मध्यम से समझना चाहते हैं तो नीचे दी जा रही वीडियों लिंक पर क्लिक करें:

Video: PSPCL Recruitment 2024 Through GATE 2024, Apply Online for 40 Assistant Engineer Posts

Must Read: एसएससी सीजीएल भर्ती 2024 जारी, आज ही आवेदन करें

अन्य सरकारी नौकरियों से संबंधित जानकारी

Super Thirty

Superthirty.com is run by Mrs. Indu Singh and V.S. Chandravanshi and their team. They have named this group as Superthirty Team. The people included in this group have many years of experience in edutech, medical, news media and digital marketing. These people keep sharing articles related to education, government exams, jobs, startups and business to increase the spread of education. So that students and interested people keep visiting superthirty.com, keep learning and keep moving forward in their career. Thank you!

Related Posts

THDC Limited Executive Recruitment 2024 के तहत 55 पदों के लिए भर्तियां शुरू

टीएचडीसी लिमिटेड में 55 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू नमस्कार दोस्तों! हमारे SuperThirty.com पर एक बार फिर से आपका स्वागत है। आज हम आपको THDC Ltd Executive Recruitment 2024…

इंडियन बैंक अपरेंटिस भर्ती 2024: 1500 पदों पर ऑनलाइन आवेदन शुरू

Indian Bank Apprentice Recruitment 2024 for 1500 posts नमस्कार दोस्तों! एक बार फिर से आपका SuperThirty पर स्वागत है। आज आपको यहां पर इंडियन बैंक अपरेंटिस भर्ती 2024 की पूरी…

You Missed

THDC Limited Executive Recruitment 2024 के तहत 55 पदों के लिए भर्तियां शुरू

THDC Limited Executive Recruitment 2024 के तहत 55 पदों के लिए भर्तियां शुरू

समग्र शिक्षा पोर्टल (MP Education Portal) का क्या है?

समग्र शिक्षा पोर्टल (MP Education Portal) का क्या है?

आभूषण (आर्टिफिशियल ज्वेलरी) बनाने का बिजनेस कैसे करें?

आभूषण (आर्टिफिशियल ज्वेलरी) बनाने का बिजनेस कैसे करें?

अच्छा स्कोर के लिए GATE 2025 की परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

अच्छा स्कोर के लिए GATE 2025 की परीक्षा की तैयारी कैसे करें?

भारत में प्रवेश परीक्षा कैसे होती है?

भारत में प्रवेश परीक्षा कैसे होती है?

PSPCL Recruitment 2024, GATE के द्वारा 40 Assistant Engineers की भर्ती

PSPCL Recruitment 2024, GATE के द्वारा 40 Assistant Engineers की भर्ती